WhatsApp Group - मंडी भाव

Join Now

MP मे गरज-चमक के आसार इन जिलों में येलो अलर्ट

MP Weather Forecast – येलो अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में आज भी मौसम विभाग (weather department) ने कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार है, वहीं बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है, जिससे लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं।

मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान

मध्य प्रदेश में मानसून खूब मेहरबान बना हुआ है, प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है, प्रदेश में कल भी दिनभर भारी बारिश का दौर चलता रहा, जिसे सभी नदी नाले उफान पर नजर आए।

इसे पढे – खेतों में ड्रोन प्रदर्शन हेतु कृषि विभाग ने दिए 52.50 करोड़ रु.

कुछ दिनों में मौसम में बदलाव होगा

आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, हालांकि मौसम विभाग का कहना है, कि – अगले कुछ दिनों में मौसम में बदलाव होगा और धीरे-धीरे मौसम साफ होने लगेगा।

आज जिन जिलों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है, वहां प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की है। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, उन जिलों में राजधानी भोपाल सहित आज शहडोल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

विशेषकर अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, सिवनी, विदिशा, रायसेन, भिंड, मुरैना, शिवपुरी जिलों में तेज बौछारें के साथ बारिश हो सकती है, जिसके चलते यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है।

धीरे-धीरे साफ होगा मौसम 

मौसम विभाग का अनुमान है, कि – मानसून ट्रफ के उत्तर भारत की तरफ खिसकने के संकेत मिले हैं, इस वजह से आज से धीरे-धीरे मौसम साफ होने लगेगा।

आज इंदौर, जबलपुर में बादल बने रहेंगे, हालांकि बीच-बीच में धूप भी निकलने की संभावना है, मौसम विभाग की माने तो अब कुछ दिनों में मौसम साफ हो सकता है।

कई वेदर सिस्टम एक्टिव

वर्तमान में मध्य प्रदेश में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव हैं, ऐसे में अभी बारिश के आसार बने हुए हैं, लेकिन मौसम विभाग की माने तो अब धीरे-धीरे बारिश मध्यम होगी।

हालांकि प्रदेश में लगातार बारिश नदी नाले उफान पर है, प्रदेश में के लगभग सभी बांधों के गेट खोले जा चुके हैं., जिससे नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है, ऐसे में मौसम विभाग ने भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं, जबकि निचले क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

पढे – e-Nam Portal से किसान कहीं भी कभी बेचे अपनी फसल

method-of-making-insecticide-medicine-from-cow-urine
mp-mandi-bhav-whatsapp-group

Leave a Comment

ऐप खोलें