WhatsApp Group - मंडी भाव

Join Now

सम्पूर्ण भारत का अगस्त 09, 2022 का मौसम पूर्वानुमान

देश भर में बने मौसमी सिस्टम

एक गहरा निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी तथा उससे सटे हुए दक्षिण ओडिशा के उत्तर-आंध्र प्रदेश पर है और इससे जुड़े चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 7.6 तक बना हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम शब्दों को झुक रहा है, यह एक डिप्रेशन में बदल सकता है। अगले 24 घंटों में और ओडिशा और छत्तीसगढ़ में पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद है।

  • मानसून की रेखा जैसलमेर, कोटा, गुना, जबलपुर, रायपुर, सुबारनपुर से होते हुए गहरे निम्न दबाव के मध्य से गुजर रही है।
  • एक निम्न दवा की रेखा दक्षिण महाराष्ट्र तट से उत्तरी केरल तट तक बना हुई है।
  • एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्वोत्तर अरब के ऊपर है समुद्र बना हुआ है।
  • पश्चिमी विक्षोभ मध्य पाकिस्तान पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में है।

कृषि यंत्र सब्सिडी लिस्ट आ गयी है देखे अपना नाम

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और विदर्भ के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हुई।
राजस्थान के कुछ हिस्सों, दक्षिण गुजरात, कर्नाटक के उत्तरी तट, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

उत्तर प्रदेश, असम और दक्षिण तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।

तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के शेष हिस्सों, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, दिल्ली के कुछ हिस्सों, पश्चिम उत्तर प्रदेश और हिमाचल में हल्की से मध्यम बारिश हुई। जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में हल्की बारिश हुई।

सौराष्ट्र और कच्छ, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, दक्षिण गुजरात और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड के कुछ हिस्सों, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पश्चिमी हिमालय, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप और हरियाणा और पंजाब के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

join-mkisan-mandi-bhav-whatsapp-group
now-a-farmer-will-become-a-mrp-not-msp

सोयाबीन की फसल में पीला मोजेक रोग लक्षण एवं समाधान


Leave a Comment

ऐप खोलें