WhatsApp Group - मंडी भाव

Join Now

सम्पूर्ण भारत का जुलाई 04, 2022 का मौसम पूर्वानुमान

देश भर में बने मौसमी सिस्टम

एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे सटे क्षेत्र पर बना हुआ है। इसके प्रभाव में कल 4 जुलाई तक ओडिशा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो सकता है।

मॉनसून की अक्षीय रेखा अनूपगढ़, नारनौल, ग्वालियर, सिद्धि, डाल्टनगंज, बांकुड़ा, दीघा और फिर पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी की ओर पूर्व की ओर जा रही है।

समुद्र तल पर अपतटीय ट्रफ रेखा दक्षिण गुजरात से महाराष्ट्र तट तक फैली हुई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, गुजरात में कुछ स्थानों के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई और एक या दो स्थानों पर गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा और केरल में बारिश हुई।

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, दक्षिणपूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।

मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

बिहार, उत्तर प्रदेश, आंतरिक ओडिशा, आंतरिक कर्नाटक, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में छिटपुट हल्की बारिश हुई

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, उड़ीसा और झारखंड के कुछ हिस्सों, सिक्किम और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है |

पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, लक्षद्वीप और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा दिल्ली और जम्मू कश्मीर में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

मंडी के भाव क्या रहे देखे – क्लिक करे


Leave a Comment

ऐप खोलें