WhatsApp Group - मंडी भाव

Join Now

मौसम विभाग का अलर्ट, तेज रफ़्तार से चल सकती है हवाएं

पिछले चौबीस घंटों में खजुराहो, नौगांव, दतिया और ग्वालियर सबसे ज्यादा गर्म रहे।  यहाँ अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। मौसम विभाग (IMD) ने आज भी प्रदेश के कुछ जिलों में लू चलने का अलर्ट जारी किया है, साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच हवाएं चलने की सम्भावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

मप्र मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज गुरुवार 19 मई 2022 को मौसम का अपडेट जारी किया। अपनी दैनिक मौसम रिपोर्ट में मौसम विभाग (MP Weather Daily Report) ने ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, दमोह, छतरपुर और टीकमगढ़ में लू का येलो अलर्ट जारी किया है

इसके साथ ही बालाघाट और सिवनी जिलों में कहीं कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चल सकती है, विभाग ने इसके लिए भी येलो अलर्ट (MP Weather Yellow Alert) जारी किया है।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों में खजुराहो, नौगांव, दतिया और ग्वालियर सबसे ज्यादा गर्म रहे। 

यहाँ अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रीवा संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया प्रदेश के शेष जिलों में सामान्य रहा।

उधर देश के कई जिलों में प्री मानसून की गतिविधियां दिखाई दे रही हैं, 27 मई तक मानसून के केरल पहुँचने की सम्भावना है।

मप्र मौसम विभाग (MP Weather Report) ने भी प्रदेश में 22 मई तक कुछ जिलों में बादल छाए रहने की सम्भावना जताई है। माना जा रहा है कि – 28 मई के बाद मध्य प्रदेश में भी प्री मानसून गतिविधियां दिखने लगेंगी।

उम्मीद की जा रही है कि 10 से 15 जून के बीच मानसून मध्य प्रदेश पहुँच सकता है।

wather report 19 may 2022 1

इन्हे भी पढे – इस साल दक्षिण-पश्चिम मानसून सामान्य तिथि से थोड़ा पहले आएगा


Leave a Comment

ऐप खोलें